लेटेस्ट न्यूज़ के लिए यहाँ सर्च करे !

ADS

ताजा अपडेट

4/sgrid/recent

कभी DIG ने चेहरे पर रखा था जूता, आज बन गए सांसद...

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नवरत्नों में शुमार आनंद भदौरिया अब सांसद हो गए हैं. उत्तर प्रदेश की धौरहरा लोकसभा सीट से उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की मौजूदा सांसद और प्रत्याशी रेखा वर्मा को कड़ी टक्कर दी. आनंद भदौरिया ने रेखा वर्मा को 4,449 मतों से हराया है. आनंद भदौरिया समाजवादी पार्टी के उन युवा नेताओं में से हैं जो अखिलेश यादव के बेहद करीबियों में शुमार है.
आनंद भदौरिया 2011 में इस वक्त चर्चा में आए थे जब प्रदेश में बसपा की सरकार थी और एक मुद्दे को लेकर लखनऊ में विधानसभा के सामने समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता प्रोटेस्ट कर रहे थे. पुलिस ने प्रोटेस्ट को खत्म करने के लिए लाठीचार्ज किया था जिस दौरान आनंद भदौरिया जमीन पर गिर गए थे. इसी दौरान मौजूद डीआईजी के जूते के नीचे आनंद भदौरिया के चेहरे की तस्वीर वहां मौजूद फोटो जर्नलिस्ट ने खीच ली थी.
फोटो में इस बात की चर्चा हुई की पुलिस के अधिकारी ने आनंद भदौरिया को जूते से मारा. उसके बाद पूरी समाजवादी पार्टी ने इसका कड़ा विरोध किया था. अखिलेश यादव ने इस मुद्दे को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस तक की थी और अपना विरोध दर्ज कराया था. फिर 2012 में समाजवादी पार्टी की सरकार आने के बाद 2016 में हुए लोकल बॉडी के विधान परिषद के चुनाव में लड़े और विधान परिषद के सदस्य बने. आनंद भदौरिया 2016 से 2022 तक उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य रहे.
2009 में पहली बार हुआ था चुनाव धौरहरा लोकसभा सीट पर पहली बार 2009 में चुनाव हुआ था. इस दौरान कांग्रेस पार्टी के टिकट पर जतिन प्रसाद चुनाव जीते थे. उसके बाद 2014 और 2019 में हुए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के सिंबल पर यहां से रेखा वर्मा सांसद बनी थी. भारतीय जनता पार्टी ने इस बार के चुनाव में फिर से रेखा वर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया तो वहीं समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी की तरफ से संयुक्त गठबंधन के प्रत्याशी आनंद भदौरिया यहां से चुनाव मैदान में थे इसके साथ ही बसपा ने यहां श्याम किशोर अवस्थी को चुनाव लड़ाया था.

Top Post Ad

Below Post Ad