लेटेस्ट न्यूज़ के लिए यहाँ सर्च करे !

ADS

ताजा अपडेट

4/sgrid/recent

खाद्य विभाग की टीम ने मारा छापा, गंदगी में बना रहे थे पताशे

उज्जैन में दीपावली के पर्व को देखते हुए खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। जयसिंहपुरा में श्री गणेश प्रसाद भंडार पर विभाग के अधिकारी पहुंचे थे। जहां गंदगी के बीच पताशे बनाए जा रहे थे। इस पर टीम ने कार्रवाई की है।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी बसंतदत्त शर्मा ने बताया कि लगातार शिकायत मिल रही थी दीपावली के पर्व पर उपयोग किए जाने वाले पताशे के निर्माण में गंभीर लापरवाही बरती जा रही है। जिस पर गुरुवार को जयसिंहपुरा स्थित श्री गणेश प्रसाद भंडार फैक्ट्री पर छापा मारा गया था। जहां पर बड़ी मात्रा में रंगीन पताशे व शादी-विवाह में उपयोग आने वाले पताशे का निर्माण किया जा रहा था। निर्माण स्थल पर काफी गंदगी मिली है। इसके अलावा वहां से नमूने भी लिए गए हैं। जिन्हें जांच के लिए राज्य प्रयोगशाला भोपाल भेजा जा रहा है। 

ajpnews.com

इसके अलावा खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की दूसरी टीम ने इंगोरिया स्थित चौधरी रेस्टोरेंट से मावा कसाटा, लौंग सेंव, सपना रेस्टारेंट से मावा बर्फी, श्री सोमनाथ फैमली रेस्टोरेंट एवं भोजनालय से मलाई बर्फी, नमकीन के नमूने लिए थे। अधिकारियों की तीसरी टीम ने तराना से श्री महाकाल दूध डेयरी से मिश्रित दूध का नमूना, माजीसा बीकानेर मिष्ठान भंडार से महादेव स्पेशल केक, महादेव बेकर्स एंड होटल बस स्टैंड माकडोन से चाकलेट बर्फी, मां पीतांबरा दूध डेयरी पानखेड़ी से दूध, पालीवाल ट्रेडर्स माकड़ोन से राजाजी नमकीन, एलाईट डेयरी प्रोड्क्टस टुकराल से दूध एवं अवंति शुद्ध घी के नमूने लिए है। सभी नमूनों को जांच के लिए राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला भोपाल भेजा गया हे। जांच रिपोर्ट के आधार पर खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Top Post Ad

Below Post Ad