लेटेस्ट न्यूज़ के लिए यहाँ सर्च करे !

ADS

ताजा अपडेट

4/sgrid/recent

वर्ल्ड कप का 'करो-या-मरो' स्टेज शुरू

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आज से करो या मरो स्टेज के मुकाबले शुरू हो रहे हैं। बेंगलुरु में दोपहर 2:00 बजे से न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच मैच खेला जाएगा। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में टॉस दोपहर 1:30 बजे होगा। न्यूजीलैंड 8 मैचों में 4 जीत और 4 हार के बाद 8 पॉइंट्स लेकर पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर है। सेमीफाइनल में 3 टीमें पहुंच चुकी हैं, आज जीतने पर न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बढ़ जाएंगी। जबकि श्रीलंका 8 मैचों में 2 जीत से 4 पॉइंट्स लेकर 9वें नंबर पर है। टीम आज का मैच जीतकर चैंपियंस ट्रॉफी में क्वालिफाई करना चाहेगी। 
पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर मौजूद न्यूजीलैंड टीम आज का मैच जीतकर सेमीफाइनल में क्वालिफाई कर सकती है। क्योंकि टीम के 8 पॉइंट्स हैं और उनका रन रेट नॉकआउट की रेस में शामिल पाकिस्तान और अफगानिस्तान से बेहतर है। आज अगर टीम जीत गई तो 10 पॉइंट्स के साथ अपने क्वालिफिकेशन के चांस बढ़ा लेगी। हारने की स्थिति टीम चाहेगी कि पाक और अफगान टीम भी अपने-अपने मैच हार जाए ताकि बेहतर रन रेट के आधार पर वो क्वालिफाई कर सके। श्रीलंका 2 ही मुकाबले जीत सका टूर्नामेंट के पहले से इंजर्ड खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही श्रीलंका टीम 8 में से 2 ही मुकाबले जीत सकी है। उन्होंने इंग्लैंड और नीदरलैंड को हराया।
ajpnews.com

टीम टूर्नामेंट के नॉकआउट स्टेज से तो बाहर हो चुकी है लेकिन आज का मैच जीतकर उनके 2025 की चैंपियंस ट्रॉफी में क्वालिफाई करने की उम्मीदें जिंदा रहेंगी। वर्ल्ड कप में होती है कांटे की टक्कर वनडे वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच 11 मुकाबले हुए, 6 में श्रीलंका और 5 में न्यूजीलैंड को जीत मिली। श्रीलंका ने 2003 से 2011 तक न्यूजीलैंड को लगातार 4 मैच हराए थे लेकिन पिछले 2 मुकाबलों में कीवी टीम को जीत मिली। वनडे में दोनों के बीच 101 मुकाबले हुए, 41 में श्रीलंका और 51 में न्यूजीलैंड को जीत मिली। एक मैच टाई, जबकि 8 मुकाबले बेनतीजा भी रहे।
 रीसेंट फॉर्म के आधार पर न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी है लेकिन एशियन कंडीशन में श्रीलंकन टीम भी भारी पड़ सकती है। पिच रिपोर्ट बेंगलुरु की पिच हमेशा से बैटर्स के लिए मददगार रही है, यहां पिछले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने 401 रन बनाए थे। जिसके जवाब में पाकिस्तान ने भी 25.3 ओवर में 200 रन बना लिए थे। आज भी मैच में खूब रन बनते नजर आ रहे हैं।

 यहां अब तक हुए 29 वनडे में 14 मुकाबले चेज करने वाली टीमों ने जीते। 12 में पहले बैटिंग करने वाली टीमों को भी जीत मिली, एक मैच टाई रहा, जबकि 2 मैच बेनतीजा भी रहे। वेदर कंडीशन बेंगलुरु में आज 41% तक बारिश की संभावना है। टेम्परेचर 19 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। बारिश दोपहर 2 बजे से शाम करीब 5 बजे तक आ सकती है। अगर मैच नहीं खेला गया तो दोनों टीमों को 1-1 पॉइंट मिलेगा।

Top Post Ad

Below Post Ad