लेटेस्ट न्यूज़ के लिए यहाँ सर्च करे !

ADS

ताजा अपडेट

4/sgrid/recent

लड़की ने बताया स्कैमर्स का नया प्लान,*401* डायल करने से बचे

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में कुछ स्कैमर्स एक लड़की के साथ स्कैम करने के लिए चाल चल रहे थे, लेकिन लड़की की समझदारी ने उसे बचा। 

दुनिया में जैसे-जैसे टेक्नोलॉजी बढ़ती जा रही है, लोगों का काम आसान होता जा रहा है। पहले लोगों को अपनी जेब में पैसा लेकर घूमना पड़ता था लेकिन अब फोन से ही पैसा भेज सकते हैं। पहले के समय में दुकान पर जाकर ही सामान ले सकते थे लेकिन अब ऑनलाइन सामान ऑर्डर कर सकते हैं। लेकिन टेक्नोलॉजी का जितना फायदा है, उतना ही नुकसान भी है। स्कैमर्स नए-नए तरीके ढूंढकर लोगों को लूटने का काम करते हैं। अब एक ऐसा ही अनोखा तरीका एक बार फिर से सामने आया है। 

ajpnews.com

सोशल मीडिया पर आजकल एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इसमें एक लड़की फोन पर किसी कंपनी के अधिकारियों से बात कर रही है। फोन पर लड़की को कहा जाता है कि आप डिलीवरी बॉय के नंबर से पहले *401* डायल कीजिए और फिर उसका नंबर डायल कर, फोन करें। इसके बाद लड़की वीडियो में बताती है कि मार्केट में नया स्कैम आ गया है, जो मेरे साथ होते-होते बचा है। इस नए स्कैम में स्कैमर्स आपसे कहता है कि डिलीवरी बॉय को आपका घर नहीं मिल रहा है। आप *401* के बाद उसका नंबर डायल कर उससे बात कर लीजिए। वीडियो में लड़की बताती है कि गूगल करने पर पता चला कि ऐसा करने से आपका कॉल फॉरवर्ड हो जाता है। लड़की यह भी बताती है कि इससे आपके कॉल, मैसेज और OTP दूसरे नंबर पर जाने लगते हैं।

Top Post Ad

Below Post Ad